10-15 साल नहीं, एक ही कंपनी में 84 साल तक की नौकरी, शख्स ने बना लिया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12355535

10-15 साल नहीं, एक ही कंपनी में 84 साल तक की नौकरी, शख्स ने बना लिया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

नौकरी अगर प्राइवेट हो तो लोग धड़ाधड़ चेंज कर अच्छी सैलरी और अच्छा पोजिशन हासिल कर लेते हैं. खासकर आज की यंग जेनरेशन साल-दो  साल में नौकरियां बदल  लेती है.

world record

Guinness World record: नौकरी अगर प्राइवेट हो तो लोग धड़ाधड़ चेंज कर अच्छी सैलरी और अच्छा पोजिशन हासिल कर लेते हैं. खासकर आज की यंग जेनरेशन साल-दो  साल में नौकरियां बदल  लेती है. आप ने भी किसी एक कंपनी में 10-15 साल की सबसे लंबी नौकरी की होगी, लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिसने एक ही कंपनी में 84 साल तक नौकरी की. इसके साथ ही उसने दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक एक ही कंपनी के लिए काम करने का दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  

84 साल तक एक ही कंपनी में किया काम 

ब्राजील के वाल्टर ऑर्थमन ने 84 साल तक एक ही कंपनी में काम करके अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया.  वाल्टर ऑर्थमन ने 84 साल तक एक ही टेक्सटाइल कंपनी में काम किया. पहली नौकरी से लेकर रिटायरमेंट तक वो एक ही कंपनी में काम करते रहे. 15 साल की उम्र में उन्होंने 17 जनवरी 1938 टेक्सटाइल कंपनी इंडस्ट्रियास रेनोक्स में नौकरी ज्वाइन की.

साल बदले, कंपनी का नाम बदला, नहीं बदले वाल्टर  

इंडस्ट्रियास रेनोक्स कंपनी का नाम बादल में बदलकर रेनॉक्स व्यू हो गया. कंपनी ने अधिकारी बदलते रहे, लेकिन अगर कोई नहीं बदला तो वो वाल्टर थे. सेल्स मैन के तौर पर नौकरी ज्वाइन करने वाले वाल्टर को जल्द ही प्रमोशन दिया गया और वो सेल्स मैनेजर बन गए. इसके बाद से वो एक ही कंपनी में एक ही पोस्ट सेल्स मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं. 

बना लिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड  

पिछले 84 सालों से वह कंपनी में काम कर रहे हैं, जो सबसे लंबे समय तक एक कंपनी में काम करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले एक ही कंपनी में इतना लंबा वक्त बिताने वाला कोई नहीं रहा है.  पढ़ने में तेज वाल्टर ने 15 साल की उम्र से काम शुरू कर दिया था.  हाल ही में वाल्टर ने अपना  100वां जन्मदिन मनाया है.  अपने इस रिकॉर्ड पर वाल्टर ने कहा कि वो भविष्य के बारे में या बीते कल के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, और न ही ज्यादा प्लानिंग करते हैं, वो हर दिन को चुनौती के तौर पर लेते हैं . यही उनकी सक्सेस का सबसे पड़ा राज है. 

Trending news